1214517 covid

कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन, लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

पटना में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 343 नए मामले आए है. अभी तक कुल मरीजों का संख्या 1573 हो गई है. संक्रमण दर की संख्या 3.12 प्रतिशत हो गई है. कोरोना से संक्रमित मरीजों को PMCH, AIIMS और NMCH में भर्ती कराया जा रहा है.

Patna: कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बाद एक बार फिर से देश में कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. पटना में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 343 नए मामले आए है. अभी तक कुल मरीजों का संख्या 1573 हो गई है. संक्रमण दर की संख्या 3.12 प्रतिशत हो गई है. कोरोना से संक्रमित मरीजों को PMCH, AIIMS और NMCH में भर्ती कराया जा रहा है.

मास्क लगाना किया लोगों ने बंद
वहीं, एक बार फिर से बिहार में कोरोना के मामलों ने रफतार पकड़ ली है. लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इन सभी हालातों के बाद भी लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है और दो गज की दूरी बनाने जैसे नियमों को भी पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है.

नियमों का हो रहा है उल्लघंन
कोरोना के नियमों का कोई भी पालन नहीं कर रहा है. इस प्रकार की स्थिती आपकों सबसे ज्यादा ऐसे इलाकों में देखने को मिल रही है, जहां संक्रमण फैलने का खतरा कई गुना है. आपको बता दें, कि पटना सिटी के अगमकुआ में स्थिती राजधानी का दूसरा सबसे बड़े नालंदा मेडिकल अस्पताल में ऐसी स्थिति देखने को मिल रही है. जहां पर लोग खुले आम कोरोना से बचने के लिए बनाए गए नियमों का उल्लघंन करते नजर आ रहे हैं.

संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है
ऐसा हाल अस्पताल के परिसर में स्थित जेनरिक दवाई की दुकान पर है. जहां लोगों ने न तो मास्क लगाया हुआ है और न ही किसी ने दूरी बनाई हुई है. वहीं, अस्पताल में मरीजों का कहना है कि तीसरी लहर के बाद फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. कोरोना को लेकर नालंदा मेडिकल अस्पताल में लापरवाही बरती जा रही है. अस्पताल प्रशासन इसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. अस्पताल में लोग बिना मास्क के चारों तरफ नजर आ रहे हैं. साथ ही अस्पताल में लगने वाली लाइनों में लोग दूरी बनाकर खड़े नहीं है. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही है.

Posted in Covid 19 Update.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *