152F3F6A CC83 4CAB BD8A B0531470F154

{जहानाबाद} काको प्रखंड के घूसखोर सीओ को विजिलेंस ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार।

काको के सीओ को विजिलेंस की टीम ने घूस लेते दबोचा
म्यूटेशन के नाम पर अंचलाधिकारी ने मांगे थे एक लाख घुस।

जहानाबाद। बिहार में विजिलेंस की टीम लगातार घूसखोर पदाधिकारियों और सरकारी कर्मियों पर कार्रवाई कर रही है लेकिन रिश्वतखोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार की सुबह जहानाबाद जिले के काको के घूसखोर सीओ को टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीओ के पास से एक लाख रुपये मिले हैं। सीओ दिनेश कुमार को पकड़ने के लिए पटना से विजिलेंस की टीम आई थी। विजिलेंस टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई से ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच हड़कंप मचा है. काको ब्लॉक के वैना गांव निवासी राहुल कुमार ने शिकायत की थी। कहा था कि उन्होंने काको के हाजीपुर गांव में एक बीघा जमीन खरीदी थी। म्यूटेशन के नाम पर काको अंचलाधिकारी दिनेश कुमार ने एक लाख रुपये घूस मांगी थी।इसकी शिकायत उन्होंने पटना विजिलेंस कार्यालय में की थी।

29 सितंबर को दर्ज हुआ था मामला।

इस मामले में निगरानी डीएसपी अरुण पासवान ने बताया कि अंचलाधिकारी दिनेश कुमार के खिलाफ निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज की गई थी। राहुल कुमार ने 29 सितंबर को मामला दर्ज कराया था। उन्होंने यह आरोप लगाया था कि काको के अंचलाधिकारी दिनेश कुमार जमीन दाखिल खारिज करने के लिए एक लाख रुपये मांग रहे हैं। शिकायत के बाद और केस के आधार पर सत्यापन किया गया। मामला सही पाया गया जिसके आधार पर कार्रवाई की गई एक लाख रुपये घूस लेते हुए अंचलाधिकारी को रंगे हाथ दबोचा गया है।

इधर, गिरफ्तार अंचलाधिकारी को विजिलेंस की टीम अपने साथ पटना लेकर चली गई। आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि लगातार विजिलेंस की टीम इस तरह के मामलों में कार्रवाई कर रही है इसके बावजूद कुछ भ्रष्ट अधिकारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Posted in Latest News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *