गौशाला मेला खगड़िया का घंटो आनंद लेने के दर्जनों साधन।

inbound7779049647519081869

नज़ारा : गौशाला मेला खगड़िया का, घंटों आनन्द लेने के दर्जनों साधन

बिहारी पॉवर ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने की मेला में शान्ति बनाए रखने की अपील

ANA/Indu Prabha

खगड़िया। श्री गौशाला समिति द्वारा आयोजित दस दिवसीय गौशाला मेला में लोगों के मनोरंजन की विशेष व्यवस्था की गई है। प्रस्तुत है गौशाला मेला का नजारा – गौशाला परिसर में गौ माता की पूजा और चना खिलाकर आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। आगे बढ़ेंगे तो एक पंडाल में ज्ञान वर्धक कई आकर्षक प्रतिमाएं नज़र आयेगी।

inbound8428231634980468185

प्रतिमा का निर्माण करने वाले कलाकार ने अपनी कलाकारी से प्रतिमा को जीवंत बना दिया। प्रस्तुति और एक्शन पौराणिक कथाओं की यादें तरोताजा कर देती है। राजा हरिश्चंद्र कफन लेते हुए, छठ मईया को दंड देते व्रती, कृष्ण कन्हैया को सर पर टोकरी में लेकर नदी पर करते बासुदेव आदि प्रतिमाएं काफ़ी आकर्षक लगी। मेला में चैट दूकान, भेल पूरी की दुकान, गगन में उड़ता चक्कर काटते बिजली पर चलने वाला झूला, जादूगर, मौत का कुआं, ब्रेक डांस, मीना बाजार के आलावा बच्चों को लुभानेवाले कई आइटम हैं।

inbound2903585666343795022

काठ एवं लकड़ी के बने चौंकी, पलंग, गेट, टेबल और कुर्सी आदि भी लोगों को लुभा रही है। ब्रह्मा कुमारी विश्वविद्यालय की खगड़िया शाखा द्वारा भी ज्ञान वर्द्धक स्टॉल लगाए गए हैं। कई विभागों के सरकारी स्टॉल के अलावा हेल्थ कैंप भी है। इस प्रकार गौशाला मेला में घंटों आनन्द लेते हुए मन मुताबिक खरीदारी भी कर सकते हैं। मेला में नियंत्रण सह सूचना केन्द्र भी स्थापित की गई है। सावधान रहें, चप्पे चप्पे में पुलिस की निगरानी और सीसीटीवी कैमरे की नजर दर्शकों पर रहेगी । प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकरी शांति व्यवस्था एवं आपकी मदद को हमेशा तैयार रहेंगे। श्री गौशाला समिति के पदेन अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग और अनुमंडल पदाधिकारी सुमित कुमार खुद मेला की मॉनिटरिंग करते नजर आएंगे। बिहारी पॉवर ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ अरविन्द वर्मा ने मेला स्थल का मुआयना करने के बाद मीडिया से कहा मेला में आने वाले लोगों को शान्ति पूर्वक मेला का आनन्द लेते हुए ज़िला एवं पुलिस प्रशासन को आवश्यक सहयोग जरूर करनी चाहिए और असामाजिक तत्वों की जानकारी तुरंत नियंत्रण कक्ष में देनी चाहिए।

Posted in धर्म, बिहार, ब्रेकिंग न्यूज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *